Skip to main content

Family jokes

पत्नी (पति से)- क्यों जी! क्या ये सच है कि इस मौसम की चाँदनी रातों में समझदार लोग भी पागल हो जाते हैं?

पति ने आह भरते हुए कहा- हां, यह सच है ! ऐसे ही मौसम की एक चाँदनी रात में मैंने तुमको प्रपोज किया था.




सास: भगवान ने तुम्हें दो-दो आंखे दी हैं, चावल में से दो चार पत्थर नहीं निकाल सकती.

बहु: बहुत फनी, भगवान ने तुम्हें 32 दांत दिए हैं, 2-4 पत्थर नहीं चबा सकती.


रंगलाल का बेटा नंगलाल
स्कूल से आते ही अपने बाप के पास पहुंचा ।
नंगलाल - पापा !
बच्चे का जन्म लेना पुलिन्ग होता है कि स्त्रीलिंग ?
रंगलाल - बहुत सिम्पल है बेटा !
लड़का पैदा हो तो पुलिंग और लड़की पैदा हो तो स्त्रीलिंग ।
नंगलाल - तब तो ठीक है, मैं रज्जू के घर जा रहा हूँ उसकी
बहन पैदी हुई है



नंगलाल - पापा ! बड़ा आदमी किसे कहते हैं ?
रंगलाल - बेटा, बड़ा आदमी वो होता है जो क्रिसमस की रात
सांताक्लोज़ को गोद में उठा कर उसकी पप्पी ले और पूछे कि
बोल प्यारे ! तुझे क्या गिफ़्ट चाहिए ?




एक फ्लैट में घंटी बजती है और महिला जो घर में अकेली है दरवाज़ा खोलती है।

भिक्षुक: माई, भिक्षा दे।

महिला: ले लो, महाराज।

भिक्षुक: माई ज़रा यह द्वार पार करके बाहर तो आना। वह द्वार पार करके बाहर आती है।

भिक्षुक (उसे पकड़ते हुए ): हा… हा… हा… मैं भिक्षुक नहीं, रावण हूँ।

महिला: हा… हा… हा… मैं भी सीता नहीं, कामवाली बाई हूँ।

रावण: हा… हा… हा… सीता का अपहरण करके आज तक पछता रहा हूँ, तुम्हें ले जाऊंगा तो मंदोदरी खुश हो जायेगी।मुझे भी कामवाली बाई की ही ज़रूरत है।

महिला: हा… हा… हा… सीता को ढूंढने सिर्फ राम आये थे, मुझे ले जाओगे तो सारी बिल्डिंग ढूँढ़ते पहुँच जाएगी।




नन्‍ही टीना (दादी से): क्या आप एक्टिंग भी करती हैं?
दादी (टीना से): नहीं तो लेकिन क्यों?
टीना: सुबह मां पिताजी से कह रही थीं कि यदि आप यहां रहीं तो ड्रामा तो जरूर होगा.


टीचर: राजू अपने पिताजी का नाम अंग्रेजी मे लिखो।
राजू: ब्यूटीफुल रेड मेल अन्डरवियर
टीचर: ये क्या बदतमीजी है।
राजू मासूमियत से बोला: मास्साब मेरे पिताजी का नाम सुन्दर लाल चड्ढा है।




छोटा बच्चा अपना रिजल्ट लेकर आया और पिता से बोला, पापा आप बहुत किस्मत वाले हैं।

पिता- कैसे बेटा ?

बच्चा -क्योंकि मैं फेल हो गया हूं । आपको मेरे लिए नई किताबें नहीं खरीदनी पड़ेगी।



पति: आजकल तुम न सिगरेट पीने से रोकती हो, न शराब पीने से, सब शिकायतें खत्म सी हो गई क्या?

पत्नी: जब फायदा दिख रहा हो तो शिकायतें बंद हो जाती हैं।

पति: फायदा, क्या फायदा?

पत्नी: वो एलआईसी वाला आया था। बता रहा था कि मुझे क्या-क्या फायदा होगा।


शेर सिंह हांफते-हांफते थाने में पहुँचा। और थानेदार से बोला
थानेदार साहब मुझे गिरफ्तार करके हवालात में डाल दो ।मैंने मेरी बीवी के सिर पर डंडा मार दिया।
थानेदार बोला - तो वो मर गई क्या?
शेर सिंह बोला -साहब मर जाती तो मुझे हवालात में छिपने कि जरुरत क्या थी?
थानेदार ने शेर सिंह को हवालात में डाल दिया।
पीछे-पीछे बीवी आयी।और आते ही थानेदार के सिर पर डंडा मार दिया।
थानेदार बोला -बेवकूफ औरत!!!!तूने मेरे सिर पर डण्डा क्यों मारा?
औरत बोली -तू मुझे हवालात में डाल रहा है,या एक डंडा और खाएगा?



एक बार एक दादा – दादी ने जवानी के दिनों को याद करने का फैसला किया।
अगले दिन दादा फूल ले कर वहीँ पहुंचा जहां वो जवानी में मिला करते थे, वहां खड़े-खड़े दादा के पैरों में दर्द हो गया लेकिन दादी नहीं आयी।
घर जा कर दादा गुस्से से, “आयी क्यों नहीं”?
दादी शर्माते हुए, ” मम्मी ने आने नहीं दिया”।





एक बार संता ने अपने बेटे की शादी की.
.
बहू विदाई के बाद घर आ गई तब संता की पत्नी (सास) ने
कहा- बेटी आज से मुझे मां और अपने ससुर को पापा कहना....
.
शाम को संता का बेटा (पति) के आने पर पत्नी बोली,
मां भैया आ गए....




संता ने अपनी पत्नी को कहा- मैंने कल सपने में तुम्हें देखा.
पत्नी- क्या देखा.
संता: मैंने देखा की हम एक समंदर में है और एक तूफ़ान आया और मै समंदर में गिर गया.
पत्नी- फिर?
संता: फिर तुम मुझे बचा लेती हो और कहती हो 'सात जन्मो तक तुम्हारा साथ निभाऊंगी'.
पत्नी- फिर?
संता: यह सुनते ही मै फिर समंदर में कूद गया




रास्ते में नवविवाहिता पत्नी के साथ
चलते हुए पति को मजाक सूझा.सड़क
किनारे खड़े गधे की इशारा करके बोला:
अरे तुम्हारा रिश्तेदार है, अभिवादन
तो कर लो।पत्नी फौरन सिर पर पल्लू
डालकर बोली: प्रणाम ससुर जी

Comments

Popular posts from this blog

एक नई शादीशुदा औरत कोक पी रही थी. उसमें एक मच्छर गिर गया. औरत ने उसे निकाला तो मच्छर बोला, “माँ!” औरत: तूने मुझे माँ क्यों कहा? मच्छर: मैं तेरी कोक से निकला हूँ, माँ! लड़का अपनी गर्लफ्रेंड के पिता से मिलने गया. लड़की का पिता: मैं नहीं चाहता कि मेरी बेटी अपनी पूरी जिंदगी एक एक आवारा इंसान के साथ गुज़ारे. लड़का: बस अंकल, इसीलिए तो में उसे यहां से ले जाने आया हूँ. लड़का अपनी गर्लफ्रेंड के पिता से मिलने गया. लड़की का पिता: मैं नहीं चाहता कि मेरी बेटी अपनी पूरी जिंदगी एक एक आवारा इंसान के साथ गुज़ारे. लड़का: बस अंकल, इसीलिए तो में उसे यहां से ले जाने आया हूँ. एक लड़की को बिना हथियार कैसे मार सकते हैं? उसे एक खूबसूरत ड्रेस दो. महंगा गहना दो. बहुत महंगे मेकअप का सामान दो. जब सज-धज कर तैयार हो जाए तो बिना आइने वाले किसी कमरे में बंद कर दो. लड़की तड़प-तड़पकर मर जाएगी. पत्नियों का एंथम… हसबैंड हमारा ऐसा हो, पॉकेट में जिसके पैसा हो, लंबी जिसकी हाइट हो, गुस्से का वो लाइट हो जब सास से मेरी फाइट हो, कहे- ”जानू तुम ही राइट हो”. अंग्रेजी और हिंदी

Election jokes , Infection jokes

चुनावी वार्तालाप: पप्पू: चुनाव की तारीख पक्की हो गयी है। बंटी: तो क्या हुआ? पप्पू: उस दिन पता चल जायेगा कि मोहल्ले की कौन-कौन सी लड़कियां 18 साल की हो गई हैं! इलेक्शन में लुटने के बाद राहुल जा कर गाव में बस गया और डेरी खोल ली और पास के गाँव में भैंस खरीदने चला गया और जब खरीद कर वापिस आने लगा तो बहुत रात हो गयीऔर सोचने लगा की अब क्या करू तभी उसने राह चलते एक आदमी से पूछा भाई कोई एसी जगह या तरीका बताओ ,जहा मेरी भैंस का पेट भी भर जा और मै भी अच्छे से रात गुजार सकू आदमी मस्करी करते हुए बोल्या --साले भैंस में गुसजा. मतदाता (चुनाव लड़ रहे नेता से) यह तो बताइए आप जीत गए तो क्या करेंगे? नेताः भाई, मुझे तो चिंता इस बात की है कि अगर हार गया तो क्या करूँगा। टीचरः सूखे और बाढ़ में जमीन-आसमान का अंतर कैसे है? छात्रः सूखे में नेताजी जीप से दौरा करते हैं, और बाढ़ में हेलिकॉप्टर से.... नेता का बेटा: पापा मुझे भी राजनीति में उतरना है, कुछ टिप्स दीजिए। नेता: बेटा, राजनीति के तीन कठोर नियम होते हैं, चलो पहला नियम समझाता हूँ... नेताजी ने बेटे को छत पर भेज दिया और ख़ुद नीचे आकर खड़े हो गए। न